Thursday, September 19, 2024
HomeEntertainmentMaharani Season 3: हुमा कुरैशी की मोस्ट अवेटेड पॉलिटिकल ड्रामा ‘महारानी सीजन...

Maharani Season 3: हुमा कुरैशी की मोस्ट अवेटेड पॉलिटिकल ड्रामा ‘महारानी सीजन 3’ फाइनली रिलीज हो गया है.

Maharani Season 3:

हुमा कुरैशी की मोस्ट अवेटेड पॉलिटिकल ड्रामा ‘महारानी सीजन 3’ फाइनली रिलीज हो गया है. इस वेब सीरीज में हुमा कुरैशी मुख्य रोल निभा रही है.

Maharani 3 Review:

हुमा कुरैशी की मोस्ट अवेटेड वेबसीरीज महारानी सीजन 3 (Maharani 3) रिलीज हो गया है। इसको SonyLIV ने रिलीज कर दिया है। बता दे कि बहुप्रतीक्षित महारानी का नया सीज़न 7 मार्च, 2024 को ओटीटी प्लेटफॉर्म SonyLIV पर रिलीज हो गया है। Maharani 3 Review (महारानी 3 रिव्यू)- महारानी सीजन 2 के पिछले सीजन में देखा गया था कि भीमा भारती खुद को कैद में पाता है, वह सलाखों के पीछे से एक प्रॉक्सी सरकार चलाने का विकल्प चुनता है। समवर्ती रूप से सीएम की पत्नी जोकि रानी भारती है। उसको आगामी सीएम बनाने का फैसला लेता है। जिसे बिहार में कुशासन, सत्ता विरोधी लहर, जंगल राज और भ्रष्टाचार के मुद्दों से जूझने के आरोपों का सामना करना पड़ रहा होता है। बढ़ते दबाव का सामना करते हुए, रानी को निर्णायक कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। इस वेबसीरीज की पूरी कहानी रानी भारती पर केंद्रित है, जिसका किरदार हुमा कुरेशी निभा रही हैं, जो एक गृहिणी हैं और बिहार के मुख्यमंत्री भीमा भारती (सोहम शाह) की पत्नी हैं। बता दे कि महारानी सीजन 3 (Maharani Season 3) में चुनाव नजदीक आने के साथ,यह दिखाया जाएगा कि क्या रानी भारती इन चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना कर सकती हैं और प्रतिकूल राजनीतिक माहौल को उलट पाती है।
maharani-3-review

Maharani 3 Story-

आपको बता दे कि शुरुआत रानी भारती को जेल में नवीन कुमार से एक चेतावनी भरे संदेश के साथ मिलती है, जिसमें सुझाव दिया गया है कि लंबी जेल अवधि को देखते हुए, उन्हें अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी करने और यहां तक कि पीएचडी प्राप्त करने सहित शिक्षा प्राप्त करने के लिए सलाखों के पीछे अपने समय का उपयोग करना चाहिए। आगे। अपने पिछले कार्यों और अपने बच्चों की भलाई के बारे में चिंता करते हुए मीडिया की जांच के बावजूद, रानी चुपचाप चेतावनियों को सहन कर लेती है। कहानी में मोड़ तब आता है जब रानी जमानत हासिल करने का फैसला करती है, जिससे यह संकेत मिलता है कि वह उन लोगों के खिलाफ प्रतिशोध लेने का इरादा रखती है जिन्होंने उसके साथ अन्याय किया, किसी भी आवश्यक तरीके को अपनाकर।

‘महारानी 3’ की शुरुआत में रानी भारती को जेल में देखा जाता है. आपको पता चलता है कि अपने पति भीमा भारती की मौत का इल्जाम उनके सिर लगा था, जिसकी सजा वो पिछले तीन सालों से काट रही हैं. रानी जेल में अपना वक्त दूसरी महिला कैदियों की मदद करके और अपनी पढ़ाई पूरी करके बिता रही हैं.

Maharani Season 3 Cast-

महारानी सीजन 3 (Maharani Season 3) में हुमा कुरैशी सोहम शाह मुख्य किरदार में है। इनके अलावा अमित सियाल (नवीन का किरदार), कावेरी श्रीधरन (रानी के सचिव) के रूप में कानी कुसरुति, सत्येन्द्रनाथ मिश्रा (आरजेएसपी मुख्य सचिव) के रूप में प्रमोद पाठक, विनीत कुमार शामिल हैं। गौरी शंकर पांडे, कीर्ति सिंह के रूप में तनु विद्यार्थी, शंकर महतो के रूप में हरीश खन्ना, प्रेम कुमार चौबे के रूप में मोहम्मद आशिक हुसैन, कुँवर सिंह के रूप में सुशील पांडे और डीजीपी सिद्धांत गौतम के रूप में कन्नन अरुणाचल।

सुभाष कपूर द्वारा लिखित और निर्देशक सौरभ भावे द्वारा निर्देशित महारानी के दोनों सीज़न को दर्शकों ने काफी पसंद किया। तीसरा भाग आप सोनी लिव पर देख सकते हैं।

हुमा कुरैशी ने कुछ समय पहले एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि रानी भारती का किरदार उनके डीएनए में बस गया है। इस सीज़न को देखते हुए यह सच है।यह बात इस सीजन को देखते हुए सही साबित होती है.

सीज़न 1 का लिंक प्राप्त करें

सीज़न 2 का लिंक प्राप्त करें

सीज़न 3 का लिंक प्राप्त करें

 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments